फ्रांस में, विवाहित जोड़ों के लिए, यदि एक जीवनसाथी घटना के 60 दिनों के भीतर आधिकारिक तौर पर कर अधिकारियों को वैवाहिक…
फ्रांस में, विवाहित जोड़ों के लिए, यदि एक जीवनसाथी घटना के 60 दिनों के भीतर आधिकारिक तौर पर कर अधिकारियों को वैवाहिक स्थिति (marié) में बदलाव की सूचना देता है, तो वे एक संयुक्त 'foyer fiscal' स्थापित करते हैं। अगले वर्ष कर दाखिल करते समय (जैसे 2026 की आय के लिए 2027 में), घोषणा शादी के महीने की परवाह किए बिना संयुक्त स्थिति को दर्शाएगी। पूरे वर्ष के लिए करों की पुनर्गणना की जाती है। यदि एक जीवनसाथी की शून्य आय है, तो यह दूसरे जीवनसाथी के कर योग्य आधार को कम कर सकता है।
रूस से फ्रांसीसी करों और उपयोगिता बिलों का भुगतान करना महत्वपूर्ण चुनौतियां पेश करता है। हालाँकि घोषणा दाखिल करने के…
रूस से फ्रांसीसी करों और उपयोगिता बिलों का भुगतान करना महत्वपूर्ण चुनौतियां पेश करता है। हालाँकि घोषणा दाखिल करने के बाद (आमतौर पर अक्टूबर-नवंबर) कर कार्यालयों में नकद भुगतान संभव है, लेकिन इस उद्देश्य के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्रा असुविधाजनक है। ऐप्स के माध्यम से डिजिटल भुगतान विकल्पों का पता लगाया जा रहा है लेकिन वे हमेशा स्पष्ट नहीं होते हैं। आपकी ओर से भुगतान करने के लिए किसी तीसरे पक्ष को नियुक्त करना जोखिम भरा है; एक रिपोर्ट किए गए मामले में एक रियल एस्टेट एजेंट शामिल था जिसके खाते को एक क्लाइंट की सहायता करने के बाद 'संदिग्ध लेनदेन' के लिए ब्लॉक कर दिया गया था। बैंक असामान्य भुगतान पैटर्न के बारे में सतर्क रहते हैं, भले ही वे कानूनी हों, जिससे संभावित रूप से खाता फ्रीज हो सकता है।
फ्रांस में, एक साथ रहने वाले कानूनी रूप से विवाहित जोड़े संयुक्त कर घोषणा दाखिल कर सकते हैं। यदि किसी एक जीवनसाथी के…
फ्रांस में, एक साथ रहने वाले कानूनी रूप से विवाहित जोड़े संयुक्त कर घोषणा दाखिल कर सकते हैं। यदि किसी एक जीवनसाथी के पास पहले से फ्रांसीसी कर आईडी नहीं थी, तो उन्हें विशिष्ट अवधियों के दौरान संयुक्त घोषणा के लिए आवेदन करना होगा। इन समय-सीमाओं का पालन करना महत्वपूर्ण है।
फ्रांस में, कुछ करों और उपयोगिता बिलों (जैसे बिजली) का भुगतान 'bureau de poste' (डाकघर) में नकद में किया जा सकता है।…
फ्रांस में, कुछ करों और उपयोगिता बिलों (जैसे बिजली) का भुगतान 'bureau de poste' (डाकघर) में नकद में किया जा सकता है। नकद भुगतान पर अक्सर सीमाएं होती हैं; 30-40 वर्ग मीटर के अपार्टमेंट के लिए संपत्ति कर (taxes foncières) जैसे बड़े कर, जो लगभग 900 यूरो या अधिक हो सकते हैं, आमतौर पर इन सीमाओं से अधिक होते हैं।